मुंबईः एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़, 22 लोगों की मौत, कई घायल

0

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के ब्रिज पर शुक्रवार(29 सितंबर) को भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि इस हादसे में 20 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में से कई गंभीर रूप से जख्मी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

PHOTO: HT

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर क्षमता से अधिक लोगों के जमा होने की वजह से भगदड़ मच गया जिसमें अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि इस भगदड़ में 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

यह हादसा शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट के करीब हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों की संख्या फिलहाल 25 से ऊपर बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसी बीच शुक्रवार को रेलवे स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट होने के अफवाह की वजह से अचानक से भगदड़ मच गई। इस भगदड़ की वजह से फुट ओवर ब्रिज की रेलिंग टूटकर गिर गई, जिससे इतनी बड़ी हादसा हो गई।

अस्पताल के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ.प्रवीन बांगर ने कहा कि 15 लोगों को लाया हुआ मृत घोषित कर दिया गया है। वहीं, जीआरपी कमिश्नर निकेत कौशिक ने कहा कि इस हादसे में 20 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि अन्य मामूली रूप से घायल हुए हैं। फिलहाल इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दे सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here