जोधपुर: पेड़ काटने का विरोध करने पर दबंगों ने 20 साल की लड़की को जिंदा जलाया

0

राजस्थान के जोधपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, जोधपुर से 100 किलोमीटर दूर हरियाढाणा गांव में कथित तौर पर 20 साल की लड़की को दबंगों द्वारा केवल इस बात पर जिंदा जला दिया गया, क्योंकि वो पेड़ों के काटने का विरोध कर रही थी। लड़की को जिंदा जलाने का आरोप गांव के सरपंच और उसके साथियों पर लगा है।

प्रतीकात्मक फोटो।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार(25 मार्च) को ललिता नाम की लड़की ने अपने खेत के पेड़ काटे जाने पर विरोध जताया था। इसके बाद दबंगों के साथ झगड़ा हुआ और गांव वालों के एक ग्रुप ने उस पर हमला कर आरोपियों ने लड़की पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन सुबह उसकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि गांव में बन रही सड़क को जान-बूझकर पटवारी और कुछ लोग मिलीभगत कर उनके खेत से निकालने की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए खेत में लगे पेड़ काटने लगे तो ललिता ने अपनी आवाज बुलंद की।

इसी दौरान कथित तौर पर पटवारी की मौजूदगी में सरपंच रणवीर सहित अन्य लोगों ने ललिता पर पेट्रोल छिड़का और उसे आग लगा दी। थाना प्रभारी सुरेश चौधरी ने भी बताया कि सरपंच, पटवारी और अन्य लोगों ने पेट्रोल डाल कर लड़की को जिंदा जला दिया। जल्द ही जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here