गुजरात: अहमदाबाद में 20 दिन की बच्ची की बेरहमी से हत्या, लेकिन लोगों में कोई आक्रोश नहीं क्योंकि हत्यारे मुस्लिम नहीं हैं

0

गुजरात के अहमदाबाद से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर दो बदमाशों ने गुरुवार रात 20 दिन की नवजात बच्ची की निर्दयता से हत्या कर दी।

अहमदाबाद
Photo: Times of India

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के मेघानीनगर में कुछ बदमाशों ने एक परिवार पर पर धावा बोल दिया और परिवार की तीन महिलाओं को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इस हमले में पीड़ित परिवार की उनकी 20 दिन की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई। मामले की जांच में जुटी पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान सतीश पाटनी और हितेश मारवाड़ी के रूप में की गई है।

मामले की जांच के दौरान पता चला है कि घटना वाले दिन आरोपी अपने साथ चार से पांच लोगों को लेकर पीड़ित लक्ष्मी पाटनी के घर में घुस गए और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान आरोपियों ने लक्ष्मी की नवजात बेटी खुशबू के सिर पर हमला किया जिससे उसकी मौत हो गई। इस हमले में लक्ष्मी और उसकी बहन भी घायल हुई हैं। पुलिस उपायुक्त नीरज बडगुजर ने कहा कि इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी हैं। सतीश पट्टनी और हितेश मारवाड़ी दोनों ही अपराधी हैं और उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

नवजात बच्ची की निर्दयता से हत्या का यह मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के उस घटना के दो दिन बाद आया है, यहां एक ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई। बता दें कि, इस घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा भरा हुआ है। जहां वीरेंद्र सहवाग और अभिनेत्री रवीना टंडन जैसी हस्तियों ने अलीगढ़ में बच्ची की हत्या के सनसनीखेज बलात्कार के झूठे दावे पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था।

पुलिस के अनुसार, आपसी रंजिश में इस वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। मामला पैसों के लेन-देन से जुड़ा हुआ है। वहीं, पुलिस ने इस मामले मुख्य आरोपी ज़ाहिद और उसकी पत्नी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुल्हाड़ी ने कहा था कि, ‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है, बच्ची की हत्या गला दबाकर की गई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here