नोटबंदी: खत्म होती जा रही 50 दिनों की अवधि लेकिन नहीं खत्म हो रहीं परेशानियां, बैंक की भीड़ में 2 महिलाएं दबकर घायल

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों की असुविधाओं की 50 दिनों की अवधि जैसे-जैसे समाप्त होने जा रही है, बैंकों में लोगों की परेशानियां कम होने की बजाय और बढ़ रही हैं।

मथुरा जिले में  बैंक में रुपये निकालने के लिए उमड़ी भीड़ की चपेट में आकर 2 महिलाएं घायल हो गईं. जबकि एक अन्य जगह पर पैसे समाप्त होने पर नाराज लोगों ने बैंक मैनेजर की जमकर पिटाई कर डाली।

जानकारी के मुताबिक 3 दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को बैंक खुले तो बैंकों में पैसा निकालने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

50 दिनों
Photo courtesy: amar ujala

मथुरा के गोवर्धन थाना क्षेत्र के राधाकुंड स्थित सिंडीकेट बैंक की शाखा खुलते ही सुबह से कतार लगाए लोग एकदम से अंदर घुसे तो राधानगर निवासी सुमित्रा दासी भीड़ के धक्के से गिर गई।

भाषा की खबर के अनुसार, लोग उसके ऊपर से होकर निकल गए।जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इसी बैंक में एक अन्य बुजुर्ग महिला भीड़ का धक्का लगने से दीवार में जा टकराई, जिससे उसके सिर में चोट आई। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

इसके अलावा मथुरा की ही छाता तहसील के गांव खायरा में भारतीय स्टेट बैंक के बाहर रुपये निकालने के लिए लगी लोगों की भीड़ ने पैसे समाप्त होने की सूचना पर बैंक मैनेजर की पिटाई कर दी।

बैंक प्रबंधक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
सीसीटीवी फुटेज के सहारे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उधर, स्थानीय प्रशासन ने बैंकों में सुरक्षा उपाय और कड़े कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here