दिल्ली: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लाल किले से ISIS के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली में आतंकवादी हमले की एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार (6 सितंबर) रात दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दोनों आतंकियों लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस दोनों आतंकियों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस के अनुसार ये दोनों ही आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर (ISJK) से जुड़े हुए हैं। इस बात की जानकारी शुक्रवार को स्पेशल सेल के डीसीपी ने दी।

File Photo: NDTV

शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि यह दोनों संदिग्ध आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हैं। स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि कल रात 2 आतंकवादियों को लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, दोनों आरोपी शोपियां के रंगपुरा गांव के रहने वाले हैं। संदिग्धों के नाम जमशीद (19) और परवेज अहमद (24) हैं। जमशीद फाइनल इयर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का छात्र है जबकि परवेज ने डीएनएस कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है। दोनों उत्तर प्रदेश के बिजनौर से हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे।

पुलिस के अनुसार ये दोनों ही आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर (ISJK) से जुड़े हुए हैं। इस्लामिक स्टेट यह दावा करता है कि आइएसजेके उनसे ही जुड़ा संगठन है। पुलिस ने बताया कि परवेज और जमशेद को गिरफ्तार किया गया है। ये ISJK नामक संगठन के सदस्य हैं। परवेज का भाई जनवरी में सुरक्षा बलो की कार्रवाही के दौरान मारा गया था।

शुरूआत में वह हिज्ब-उल-मुजाहिदीन का सदस्य था लेकिन बाद में वह ISJK में शामिल हो गया था। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के पास से बरामद एक कुछ हथियार विदेशी है। पुलिस के मुताबिक ये हथियार जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के मकसद से ले जाए जा रहे थे।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here