उड़ान के दौरान ही आपस में झगड़ने लगे जेट एयरवेज के 2 पायलट, लाइसेंस हुआ निलंबित

0

नए साल के दिन यानी सोमवार (1 जनवरी) को लंदन से मुंबई आ रहीं जेट एयरवेज के विमान में उड़ान के दौरान सहकर्मी महिला पायलट से झगड़ा करने का मामला सामने आया है। नागर विमानन महानिदेशालय डीजीसीए ने उड़ान के दौरान सहकर्मी महिला पायलट को थप्पड़ मारने वाले जेट एयरवेज के वरिष्ठ पायलट का उड़ान लाइसेंस निलंबित कर दिया है।

जेट एयरवेज
प्रतीकात्मक फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई (भाषा) से कहा कि जांच अभी लंबित है और आरोपी पायलट का उड़ान लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान विमान में झगड़े को लेकर दो पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया था।

लंदन से एक जनवरी को मुंबई आ रही विमान के एक पुरुष पायलट ने उड़ान के दौरान अपनी एक महिला सहकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया था।

कंपनी के एक सूत्र ने पीटीआई(भाषा) से कहा कि यह घटना सोमवार (1 जनवरी) को उस समय हुई जब विमान ईरान-पाकिस्तान की हवाई सीमा में था। संपर्क करने पर कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी और उसे तत्काल ही सुलझा लिया गया था।

एनटीडीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि 9 घंटे की इस यात्रा के दौरान विमान में दो बच्चे सहित 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। हालांकि, मुंबई में ये फ्लाइट सुरक्षित रूप से पहुंच गया।

उन्होंने आगे कहा कि जेट एयरवेज के लिए यात्रियों, चालक दल और विमान की सुरक्षा सबसे अहम है। एयरलाइन सुरक्षा से समझौता करने वाले अपने कर्मचारियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपनाएगा।

इस मामले की जानकारी शीर्ष रेगुलेटरी बॉडी नागरिक उड्डयन के महानिदेशक यानी डीजीसीए को दे दी गई है और पायलट कपल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मामले की अंतरिम जांच शुरू हो गई है, दोनों को आगे की जांच होने तक कार्य से बाहर कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here