जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीसरे दिन 2 आतंकवादी ढेर, अब तक 5 जवान शहीद

0

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ पिछले तीन दिनों से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। हंदवाड़ा इलाके में 48 घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए व अब तक पांच जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान शहीदों में तीन सीआरपीएफ जवान और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल हैं।

File Photo: AP

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने रविवार को कहा, “दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ अब बंद हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान चल रहा है।” खबरों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की अभी शिनाख्त की जानी है। कुपवाड़ा जिले के हंदवांड़ा के बाबागुंड गांव में शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हुई।

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सीआरपीएफ के दो जवान व दो पुलिसकर्मी शुक्रवार को उस समय शहीद हो गए, जब एक आतंकवादी जिसे मृत समझा गया था अचानक घर के मलबे से उठा और सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा।

पुलिस ने कहा कि एक घायल जवान की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। मुठभेड़ में सात अन्य सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। सुरक्षा बल के साथ प्रदर्शनकारियों के संघर्ष में एक नागरिक की मौत हो गई। प्रदर्शनकारी अभियान में बाधा डाल रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भाग निकलने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here