मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने जमकर की पिटाई

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों का उत्पात देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से सामने आया है, जहां गायों की चोरी करने के आरोप में दो युवकों को भीड़ ने बुरी तरह पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

मुगलसराय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुगलसराय के सुभाष नगर इलाके में एक घर से दोनों आरोपी कथित तौर पर गायों की चोरी कर भाग रहे थे। बाद में उन्हें पकड़ लिया गया, इस दौरान एकत्र हुई भीड़ ने दोनों की जमकर पीटाई कर दी। बाद में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, एसपी चंदौली एस के सिंह ने कहा कि, प्राथमिक जांच से पता चला है कि दोनो आरोपी एक स्थानीय निवासी की गाय और बछड़ा को चुराकर भागने का प्रयास कर रहे थे। जब लोगों ने उन्हें चोरी कर भागते देखा तो उसे पकड़ कर पिटाई की और फिर पुलिस को सौंप दिया।’

साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की भीड़ द्वारा पिटाई करने पर एसपी ने कहा युवकों के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, यूपी समेत देश के कई राज्यों में गोतस्करी के आरोपों में पिटाई से मौत की खबरें आती रही हैं। ऐसे में इस तरह के मामले कानून-व्यवस्था की दृष्टि से तो चिंताजनक हैं ही राजनीतिक लिहाज से भी बेहद संवेदनशील हैं।

बता दें कि, हाल ही में पीएम मोदी ने जुनैद हत्याकांड और देश भर में भीड़ के द्वारा धर्म के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर गुरुवार(29 जून) को चुप्पी तोड़ते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मैं देश के वर्तमान माहौल की ओर अपनी पीड़ा व्यक्त करना चाहता हूं और अपनी नाराजगी भी व्यक्त करता हूं। साथ ही पीएम मोदी ने भी लोगों को चेतावनी दी कि गाय संरक्षण के नाम पर हत्याएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here