ओडिशा में ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट समेत 2 की मौत

0

ओडिशा के ढेंकानाल जिले में सोमवार (8 जून) को एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटनाग्रस्तमें एक प्रशिक्षु पायलट और एक महिला प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई।

ओडिशा

ढेंकानाल के अपर जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) बी.के. नायक ने जानकारी दी कि सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (जीएटीआई) का ट्रेनर विमान उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही बीरसाला हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नायक ने बताया कि दोनों को पास में कामाख्या नगर अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान अनीस फातिमा (प्रशिक्षु) और संजीव कुमार झा (प्रशिक्षक) के रूप में की गई। दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। संजीव का घर बिहार में है, जबकि फातिमा तमिलनाडु की रहने वाली है। पुलिस एवं एयरस्ट्रीप अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रहे हैं। ये हादसा ढेंकानाल जिले के कंकड़हाद पुलिस थाना की सीमा की बिरसल हवाई पट्टी पर हुआ।

ढेंकानाल की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनुपमा जेम्स ने कहा कि पहली नजर में यह संदेह है कि विमान ने नोज-डाइव ली और और लैंड करने की कोशिश करते हुए रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसपी ने कहा, “ऐसा लगता है कि विमान में उड़ान भरने के बाद कुछ तकनीकी खराबी आई। दुर्घटना में प्रशिक्षक और प्रशिक्षु पायलट मारे गए हैं।”

जीएटीआई अधिकारियों ने सूचना दी कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) बीरसाला हवाई पट्टी पर हवाई दुर्घटना में पूछताछ करेंगे। बता दें कि बिरसाला फैसिलिटी पिछले साल ही खोली गई थी। सूत्रों ने बताया कि यहां प्रशिक्षुओं की कुल संख्या 90 थी, जिसमें 36 एस्पायरिंग पायलट भी शामिल थे। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here