दिल्ली के सरिता विहार इलाके में 9वीं कक्षा की छात्रा से बलात्कार के आरोप में 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार

0

कोरोना महामारी के बीच भी देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में 13 वर्षीय एक लड़की से उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर बलात्कार किया। यह घटना तब हुई जब वह शौच के लिए बाहर गई थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 18 वर्षीय आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना गुरुवार को हुई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता को चिकीत्सीय परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया है। नाबालिग के पिता ने पुलिस को बताया कि यह घटना उस समय हुई जब उनकी बेटी शौच के लिए झुग्गी के बाहर गई थी।

अधिकारी ने कहा कि उसका पड़ोसी अपने एक दोस्त के साथ उसे झाड़ियों के पीछे ले गया, जहां 18 वर्षीय युवक ने उससे बलात्कार किया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसे पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है।

सरिता विहार पुलिस थाने में बलात्कार और यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पड़ोसी के दोस्त को भी पकड़ लिया है और घटना में उसकी भूमिका की पुष्टि कर रही है। पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने कहा है कि वह अपने पड़ोसी के दोस्त की पहचान कर सकती है।

गौरतलब है कि, दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, यहां मासूम बच्चियां घिनौने अपराधों का शिकार हो रही है। देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here