उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में एक ही परिवार के 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

0

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में कोरोना वायरससे मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया। इस बीच, उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के मगहर में एक परिवार के 18 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं। यह मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

उत्तर प्रदेश
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) संजय कुमार पांडे ने कहा, “मगहर क्षेत्र का एक 23 वर्षीय व्यक्ति 21 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गाय था। अधिकारियों ने मरीज के संपर्क में आए 27 लोगों के नमूने जांच के लिए गोरखपुर स्थित बी.आर.डी मेडिकल कॉलेज भेजे थे, जिनमें से परिवार के 18 लोगों में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।”

तिलथी में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। मगहर और तिलथी गांव को सैनिटाइज कर सील किया गया है। संत कबीर नगर के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने गांवों को हॉटस्पॉट घोषित किया है। लॉकडाउन को सुनिश्चित करने और बंद के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए दोनों क्षेत्रों में भारी पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है।

गोरखपुर जोन के कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने अधिकारियों को निर्देश देकर कहा है कि वे संबंधित क्षेत्रों पर सतर्कता बरतें और जिले की सीमाओं को सील रखना सुनिश्चित करें।

बता दें कि, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी को लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्‍टेंसिंग मेनटेन करने के लिए कहा जा रहा है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here