उत्तर प्रदेश: बागपत में 17 वर्षीय बलात्कार पीड़िता ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर और आजमगढ़ की घटना के बाद प्रदेश के बागपत में भी एक 17 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बागपत जिले में कथित रूप से बलात्कार और ब्लैकमेल करने के बाद किशोरी ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने मंगलवार देर शाम मामला दर्ज कराया कि उसकी 17 वर्षीय बेटी से पड़ोस में रहने वाले युवक वसीम ने कथित रूप से बलात्कार किया और इसी बात को लेकर वह उसे परेशान करता है। इससे परेशान होकर उसकी बेटी ने 27 सितम्बर को जहर खा लिया था।

सूत्रों के मुताबिक, लड़की को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लड़की को मंगलवार शाम को होश आया, तो उसने अपने परिजन को आपबीती बताते हुए आरोप लगाया कि वसीम ने उससे बलात्कार किया था और वह उसे ब्लैकमेल करता था। इसी से परेशान होकर उसने जहर खाया था।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पीड़िता इस समय स्वस्थ है और आरोपी को जेल भेजने के साथ-साथ अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में हाल ही में एक के बाद एक रेप की कई वारदातें सामने आई हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here