अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में गोलीबारी, स्कूली बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

0

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में स्थित एक स्‍कूल बुधवार (14 फरवरी) को गोलियों की थर्राहट से दहल गया, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें छात्र भी शामिल हैं। यह गोलीबारी बुधवार को अमेरिका के फ्लोरिडा राज्‍य स्थित एक स्‍कूल में हुई, जिसे उसी स्‍कूल से निष्‍कासित छात्र ने अंजाम दिया।

Photo: AP

पार्कलैंड के मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में भीतर घुसकर एक हमलावर युवक ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान 19 वर्षीय निकोलस क्रूज के तौर पर हुई है, जो स्कूल का पूर्व छात्र था। गोलीबारी के दौरान छात्र बुरी तरह डरकर चीखने लगे। उन्होंने अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को मदद के लिए संदेश भेजने शुरू कर दिए।

हमलावर की पहचान 19 वर्षीय निकोलस क्रूज के रूप में हुई है। 19 साल के निकोलस स्कूल के पूर्व छात्र हैं जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। स्थानीय अधिकारियों ने सीबीएस न्यूज़ को बताया कि निकोलस ने स्कूल में फायर अलॉर्म बजाया जिसे लेकर अफरा तफरी की स्थिति हो गई और उसके बाद उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी।

एबीसी न्यूज ने मौका-ए-वारदात पर मौजूद दो अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस हमले में 17 लोग मारे गए हैं। वहीं सीएनएन ने भी मरने वालों की संख्या 17 बताई है। शेरिफ (जिला के प्रमुख अधिकारी) ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। यह घटना पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में हुई। यह शहर मियामी से 80 किलोमीटर उत्तर की ओर है।

इस साल अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं हुईं हैं। इसके बाद देश में हथियार रखने को लेकर बने कानून पर फिर से बहस शुरू हो सकती है। देश में हर साल 33 हजार लोग बंदूक से जुड़ी घटनाओं के मौत का शिकार बनते हैं। एफ़बीआई का कहना है कि वो मौके पर स्थानीय प्रशासन की मदद में जुटी है। अमरीकी टीवी चैनलों के मुताबिक़ स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के माता पिता बड़ी संख्या में पुलिस परिसर के बाहर जमा हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here