दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई घायल

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार (12 फरवरी) सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लग गई। जिसके बाद जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की लगभग 25 गाड़ियां मौक पर पहुंच गई हैं और आज बुझाने का काम कर रही हैं।

खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 17 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद कई लोगों ने होटल की खिड़कियों से छलांग लगाकर अपनी जान बचाने की कोशिश की, जिसमें से कुछ लोगों घायल हो गए। मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं। मृतकों की संख्या में अब भी इजाफा होने की आशंका है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

समाचार एजेंसी ANI ने जो तस्वीरें जारी की हैं, उसमें भी साफ देखा जा सकता है कि आग की लपटे कितनी तेज हैं।  एक फायर ऑफिसर ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए 30 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं। रेस्क्यू अभियान खत्म हो गया है। कॉरिडोर पर लड़की के चौखट थे, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से भी कूद गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here