PM मोदी द्वारा 600 करोड़ मतदाता बताने के बाद अब रविशंकर प्रसाद बोले- ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान ने ‘1680 करोड़’ लोगों को किया प्रभावित, विश्व की जनसंख्या याद दिला लोग लेने लगे मजे

1

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र के ‘‘मैं भी चौकीदार हूं’’ अभियान की आलोचना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (19 मार्च) को आरोप लगाया कि जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं और विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ही इस आंदोलन से परेशानी है।

File Photo: PIB

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं के समक्ष दावा किया कि ‘‘मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन एक बड़ा जन आंदोलन बन गया है। जब यह सोशल मीडिया पर चला तो पूरे दिन ग्लोबल ट्रेंड बना था और 20 लाख लोगों ने इसका ट्वीट किया। इसे सोशल मीडिया और नमो ऐप पर 1 करोड़ लोगों ने प्ले किया। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि इस अभियान ने 1680 करोड़ लोगों को प्रभावित किया है यानी छाप छोड़ी है और ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो को करीब एक करोड़ लोगों ने देखा है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने केंद्रीय मंत्री के दावों पर उठाए सवाल

हालांकि, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के उन दावों पर सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा सवाल उठाया गया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान ने 1680 करोड़ लोगों तक अपनी छाप छोड़ी है। लोगों का कहना है कि जब पूरे विश्व की जनसंख्या ही 770 करोड़ है तो 1680 करोड़ लोगों तक यह अभियान कैसे पहुंच गया? कई सोशल मीडिया यूजर्स ने गूगल पर विश्व की जनसंख्या का स्क्रीनशॉट लेकर बीजेपी नेता को ट्रोल कर रहे हैं। वहीं, कई यूजर्स ने बीजेपी के दावों पर तंज कसते हुए पूछा है कि क्या मंगल ग्रह पर भी लोग ट्विटर चलाते हैं?

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

बता दें कि पिछले साल जनवरी में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सालाना शिखर सम्मेलन में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जुबान फिसल गई थी। पीएम मोदी ने भारतीय लोकतंत्र की ताकत का जिक्र करते हुए भारत में मतदाताओं की संख्या को गलती से 600 करोड़ बता दिया था। पीएम मोदी ने कहा था, ‘भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 साल बाद पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत दिया…’ इस बयान की वजह से पीएम मोदी सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हुई थी।

31 मार्च को लोगों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

इस प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बीजेपी नेता ने कहा कि 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान से जुड़ने वाले लोगों से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 500 स्थानों पर लोगों से जुड़ेंगे। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मर्जी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाते हैं। उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए हुए मोदी को ‘अमीरों का चौकीदार’ बताया है। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी प्रयास करते रहें, लेकिन इससे सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है कि हर कोई यह कह रहा है कि चौकीदार चोर है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here