गुजरात चुनाव: 30.6 लाख की देसी और 23.50 करोड़ रुपये की विदेशी शराब के साथ 26,913 लोगों की हुई गिरफ्तारी

0

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान गुरुवार (14 दिसंबर) को होना है, दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार (12 दिसंबर) को थम गया है। दूसरे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दल के नेताओं ने पूरे जोर-शोर से साथ राज्य में चुनाव प्रचार कर मतदाओं को रिझाने की कोशिश की। वहीं राज्य में चुनावों के मद्देनजर अवैध शराब की तस्करी का खेल तेजी से जारी है।

प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच राज्य में 25 अक्टूबर से चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी मंगलवार (12 दिसंबर) 2017 तक करीब 30.6 लाख रुपये की देसी शराब और 23.50 करोड़ रुपये की भारत निर्मित विदेशी शराब सीज की गई है।

इतना ही नहीं इसके अलावा 29.16 करोड़ रुपये की कीमत के वाहन भी सीज किए गए, साथ ही उन सबके आलावा 26,913 लोगों की गिरफ्तारी भी कि गई है।

बता दें कि, राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी मंगलवार (12 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट से अंबाजी मंदिर के पास धरोई डैम के लिए एक रैली में जाने के लिए सी-प्लेन से उड़ान भरी थी। पीएम मोदी की इस उड़ान के बाद कांग्रेस और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने उन पर निशाना भी साधा था।

गौरतलब है कि, राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए गुरुवार (14 दिसंबर) को वोट डाले जाएंगे, इस चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए मतदान होगा।

बता दें कि, पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जा चुके हैं, पहले चरण में 68 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश विधानसभा के साथ ही सोमवार (18 दिसंबर) को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here