उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर 16 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म, विरोध करने पर काटी नाक

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। ऐसा ही एक और मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है, जो देश को शर्मसार कर देने वाला है। राज्य में एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ एक शख्स ने न केवल दुष्कर्म किया, बल्कि उसकी नाक भी काट दी।

उत्तर प्रदेश

आरोपी ने कथित तौर पर लखीमपुर जिले के शारदा नगर इलाके में लड़की के घर में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और लड़की को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है क्योंकि आरोपी दूसरे समुदाय का है। पुलिस के अनुसार, लड़की ने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी और उसके माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं।

लड़की रविवार को अपने घर पर अकेली थी, जब 20 वर्षीय गौतम रैदास के रूप में पहचाना गया आरोपी चाकू से डराकर घर में घुस गया और उसे अंदर बंद कर दिया। जब लड़की ने विरोध किया, तो उसने चाकू से उसकी नाक काट दी और उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद गौतम मौके से फरार हो गया। लड़की किसी तरह अपने पड़ोसियों से सहायता प्राप्त करने में सफल रही, जिन्होंने उसके माता-पिता को बुलाया। फिर उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया और प्राथमिकी दर्ज की गई।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ अजय मिश्रा ने कहा कि, हमने गौतम रैदास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार करेंगे। मिश्रा ने कहा कि इलाज के बाद लड़की का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जाएगा।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। राज्य से रोज रेप की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बता दें कि, दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में दोषियों को फांसी की सजा की घोषणा के बावजूद भी बदमाशों के मन में भय खत्म नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here