शर्मनाक: मध्य प्रदेश में 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ कैटरिंग ठेकेदार और उसके लॉ स्टूडेंट बेटे समेत छह लोगों ने 16 महीने तक किया बलात्कार, सभी आरोपी गिरफ्तार

0

मध्य प्रदेश से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामना आया है। राज्य की इंदौर पुलिस ने एक 16 साल की नाबालिग लड़की से करीब 16 महीने तक बलात्कार करने के आरोप में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों में पचास वर्षीय कैटरिंग ठेकेदार, कानून की पढ़ाई कर रहा (लॉ स्टूडेंट) उसका बेटा और चार अन्य लोग शामिल है। पीड़िता के पिता द्वारा मामले की सूचना देने के बाद एक 16 वर्षीय युवक सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Representational image

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने बताया कि 2015 में उसकी मां की मौत हो गई थी। इसके बाद वो 9वीं की पढ़ाई छोड़कर अपनी छोटी बहन और पिता के साथ घर आकर रहने लगी थी। मां की मौत के पहले वह हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी। पिता एक व्यवसायिक इमारत में वॉचमैन थे। कुछ दिनों बाद इलाके में केटरिंग का व्यवसाय करने वाले एक शख्स ने पीड़ित को अपने घर बच्चों की देखभाल के लिए रखा।

इसी दौरान 50 साल के आरोपी ने उसे अश्लील वीडियो दिखाया और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। इसकी जानकारी उसके बेटे निहार को लग गई, जो कानून की पढ़ाई कर रहा है। उसने भी पीड़ित के साथ बलात्कार किया। कुछ सप्ताह बाद, असहाय लड़की ने नरेश के 16 वर्षीय भतीजे से एक लड़के से बात करने के लिए एक सेल-फोन उधार लिया, जो स्कूल के दिनों में उसका दोस्त था। उसी लड़के ने बाद में उसे ब्लैकमेल किया और अपने पिता को स्कूल समय के दोस्त के साथ अपने संबंध के बारे में बताने की धमकी दी और फिर उसके साथ बलात्कार किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले की जानकारी जब पड़ोस के दो युवाओं को लगी तो उन्होंने भी यौन उत्पीड़न किया। जब मामला हद से ज्यादा बढ़ गया तो पीड़ित ने आखिरकार अपने पिता को बताया दोनों पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। शनिवार को तुकोगंज पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

तुकोगंज थाना प्रभारी तहज़ीब काज़ी ने कहा, “गिरफ्तार किए गए लोगों में 50 वर्षीय कैटरिंग ठेकेदार, उनका लॉ स्टूडेंट बेटा और 16 साल का और 18 साल के नए भतीजे शामिल थे।

हाल ही में मध्य प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा विधानसभा में पेश की गई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पिछले साल राज्य में 6,794 से अधिक नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार हुआ है। बाल यौन अपराधों के पंजीकृत मामलों में से इंदौर, राज्य के शहरों में सबसे आगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here