J&K: खाई में गिरी अमरनाथ यात्रियों की बस, 16 श्रद्धालुओं की मौत, 30 घायल

0
>

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा की एक बस रविवार(16 जुलाई) को दुर्घटना की शिकार हो गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है और 30 घायल हैं। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा जम्मू के रामबन जिले में बनिहाल के नजदीक जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर हुआ। पुलिस और रामबन प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस हादसे के वक्त बस में कितने लोग सवार थे। उनकी फिलहाल क्या स्थिति है यह साफ नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, बस एक खाई में गिर गई। इसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 30 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर आ रही है। दुर्घटना के बाद मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। घटना की बाकी जानकारी का इंतजार है।

Also Read:  जब अक्षय कुमार ने पूछा 'अगले चुनाव में आम आदमी पार्टी' को कितनी सीटें मिलेगी', वीडियो हुआ वायरल

बता दें कि इससे पहले 10 जुलाई को ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे। दो हमलावर बाइक पर आए थे। आतंकवादियों ने पहले पुलिस की बख्तरबंद गाड़ी पर हमला किया।

Also Read:  सेना में गोलाबारूद की कमी पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने खारिज की CAG रिपोर्ट, कहा- ये “तथ्यात्मक” रूप से गलत है

जब पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की तो आतंकवादी अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस सोनमर्ग से आ रही थी। श्रद्धालु अमरनाथ गुफा के दर्शन करके वापस लौट रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

Also Read:  गुजरात: फिरौती के लिए अपहरण कर 7 साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या, BJP नेता सहित तीन गिरफ्तार

बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्र 29 जून को आरंभ हुई थी और 7 अगस्त तक चलेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीर्थयात्र के शांतिपूर्ण संचालन के लिए राज्य सरकार की मदद हेतु 40,000 अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती की है। सुरक्षाबल श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा, ड्रोन, बुलेटप्रूफ मोबाइल बंकर सहित अन्य उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here