बिहार: मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में मची भगदड़, 15 कांवड़िए घायल

0

बिहार के मुजफ्फरपुर में आज सावन के तीसरे सोमवार को सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गरीबनाथ मंदिर में सुबह-सुबह जल चढ़ाने के दौरान भक्तों के बीच भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में करीब 15 कांवड़िए घायल हो गए।

बिहार
Photo: ANI

बता दें कि आज सावन का तीसरा सोमवार होने की वजह से मंदिर में बड़ी संख्या में यहां श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे, जिसकी वजह से यहां भगदड़ मच गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब हालात पर काबू पा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि यहां सावन में लाखों की संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। बता दें कि, इस मंदिर में हर साल सावन महीने में लाखों श्रद्धालु जलाभिषेक करने आते हैं।

बता दें कि इस बार बिहार सरकार ने सावन के महीने में भीड़ को नियंत्रित करने के बड़े दावे किए थे, आज गरीबनाथ मंदिर में यह हादसा हुआ है उसने सरकार के दावों की पोल खोल दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि कावड़ियों से लगातार जलाभिषेक के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की जा रही थी। सुबह चार बजे तक कई बार भीड़ अनियंत्रित हुई थी। बीच में स्थिति संभाल ली गई, लेकिन फिर कांवड़िये अनियंत्रित हो गए और भगदड़ मच गई, जिस कारण यह हादसा हो गया। पुलिस के मुताबिक, फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here