कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार का बड़ा फैसला, नोएडा और गाजियाबाद समेत 15 जिले पूरी तरह से होंगे सील

0

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार ने 15 जिलों को पूरी तरह से सील करने के आदेश दिया है। इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले भी शामिल हैं।

फाइल फोटो

आज रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज पूरी तरह सील हो जाएंगे। राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इस आदेश के बारे में जानकारी दी है। ये जिले बुधवार रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए सील किए गए हैं।

बता दें कि, ये सभी जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी सरकार 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा करेगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि, इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। यहां तक कि लोगों के दुकानों पर भी जाने पर बैन रहेगा, जिनके पास कर्फ्यू पास होगा, सिर्फ वही सड़क पर निकल पाएंगे।

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस से अब तक 5100 से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Previous articlePromoter companies of JSPL repay loans of Rs 391 crore
Next articleAIIMS प्रशासन ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान को स्वैच्छिक करने की RDA की मांग ठुकराई