कानपुर: आभूषण की दुकान से 140 करोड़ की चोरी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में चोरी, गुंड़ागर्दी और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है। जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है।कानपुरसमाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर में एक आभूषण विक्रेता ने अपनी दुकान से 140 करोड़ रुपये का सोना व गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। शिकायतकर्ता आभूषण विक्रेता की एक दुकान बिरहाना रोड पर है। यह दुकान व्यापारिक साझेदार के साथ विवाद के बाद पांच साल पहले बंद हो गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि जिस दुकान में कथित तौर पर चोरी हुई है वह दो साझेदारों के बीच थी। यह दुकान 30 मई 2013 को विवाद के बाद बंद हो गई थी।

यहां की अदालत ने कुछ समय पहले दुकान को दोनों साझेदारों की मौजूदगी में पुलिस द्वारा खोले जाने का आदेश दिया था। लेकिन दुकान को फिर से खोले से जाने से पहले यह कथित चोरी का मामला सामने आया है। दर्ज कराई गई शिकायत में कई हीरे, 500 किलो चांदी, 100 किलो सोना व गहने के साथ ही कुछ व्यवसाय से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज के चोरी होने की बात कही गई है।

फिलहाल, पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रहीं है। पुलिस अधीक्षक (पूर्व) राज कुमार अग्रवाल ने कहा कि मामले में जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि वह आभूषण की दुकान व दूसरे व्यापारिक प्रतिष्ठानों व दुकानों की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here