नोएडा में दर्दनाक हादसा, अवैध रूप से चल रहे मिक्सर प्लांट की गर्म राख में गिरने से बच्ची की मौत

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक दर्दनाक खबर आ रही है। खबरों के मुताबिक, नोएडा थाना फेस-3 क्षेत्र के छिजारसी गांव में अवैध रूप से चल रहे एक रोड़ी हॉट मिक्सर प्लांट की राख की चपेट में आने की वजह से 14 वर्षीय छात्रा की शुक्रवार(20 अक्टूबर) को मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए हजारों ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। थाना फेस-3 में पीड़ित छात्रा के नाना ने मिक्सर प्लांट के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

PHOTO: @NBTDilli

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, पुलिस उपाधीक्षक नगर द्वितीय राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मूल रूप से कानपुर के रहने वाले अनिल कुमार दुबे नोएडा के छिजारसी गांव में रहते हैं। उनके यहां उनकी 14 वर्षीय नातिन गुनगुन उर्फ कृतिका अपनी मां के साथ रहती है।

सीओ ने बताया कि शुक्रवार सुबह कृतिका का जला हुआ शव पास के हॉट मिक्स रोड़ी प्लांट के पास मिला। इस बात की सूचना जब आसपास के लोगों को मिली तो वे बड़ी संख्या में वहां पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि थाना फेस 3 में मिक्सर प्लांट के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि यह मिक्सर प्लांट प्रदूषण विभाग के नियमों को ताक पर रखकर चलाया जा रहा था। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने उक्त प्लांट को सीज कर दिया है।

उन्होंने बताया कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि मिक्सर प्लांट से निकलने वाली गर्म राख की चपेट में आने से छात्रा की मौत हुई है। खबरों के मुताबिक, बच्ची के गिरते ही गर्म राख की वजह से वह तुरन्त ही बुरी तरह जल गई। घरवाले जब तक मौके पर पहुंचे, तब तक बच्ची की केवल हड्डियां बची थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here