जयपुर के शाहपुरा में ट्रांसफॉर्मर फटने से 14 लोगों की मौत, 7 घायल

0

राजस्थान में राजधानी जयपुर के शाहपुरा में मंगलवार(31 अक्‍टूबर) को तेज धमाके के साथ बिजली का ट्रांसफार्मर फट गया। इस विस्फोट में एक ही गांव के 14 लोग मारे गए और 7 घायल हो गए। घायलों को जयपुर का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसी बीच, राज्‍य के ऊर्जा मंत्री पुष्‍पेंद्र सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

फोटो- ANI

पुष्‍पेंद्र ने कहा, हमने धमाके की वजह जानने के लिए एक कमेटी बनाई है, आमतौर पर ऐसा (धमाका) होता नहीं है। राजस्‍थान सरकार ने शाम को मृतक के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। वहीं, केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण सांसद राजवर्धन राठौड़ ने घटनास्थल का दौरा किया।

इस दर्दनाक हादसे से अफरा-तफरी का माहौल हो गया, चीख पुकार मच गई। मृतकों और विस्फोट से झुलसे लोगों के घरों में कोमराम मच गया, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शाहरपुरा के पास अलवर चौराहे के पास खातोलाई की है। इलाके की एक बारात ट्रांसफॉर्मर के पास से गुजर रही थी कि तभी ट्रांसफॉर्मर फट गया। जिससे ट्रांसफॉर्मर में इस्तेमाल होने वाला तेल इन लोगों पर आ गिरा।

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक पिघलता तेज बच्‍चों और महिलाओं पर घिरा और उनके कपड़ों ने फौरन आग पकड़ ली। चीख-पुकार मची तो मौके पर भारी भीड़ जमा हो गए। वहां से घायलों को बाहर निकालने व हालात काबू करने में अधिकारियों को मशक्‍कत करनी पड़ी।

वहीं जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है, वहां का मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे दौरा किया। राजे ने बाद एक में एक ट्वीट में कहा, जयपुर के नजदीक शाहपुरा में हुए दुर्भाग्‍यपूर्ण हादसे से दुख पहुंचा है। फीडबैक लिया है और अधिकारियों को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा, पीड़‍ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवदेनाएं। ईश्‍वर उन्‍हें दुख सहन करने की शक्ति दे, घायलों के लिए प्रार्थनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here