उत्तराखंड: गहरे खाई में बस गिरने से 14 लोगों की मौत, 17 घायल

0

उत्तराखंड के टिहरी जिले में गुरुवार(19 जुलाई) की सुबह एक बस के गहरे खाई में गिर जाने से उसमें सवार यात्रियों में से 14 लोगों की मौत हो गयी जबकि 17 अन्य घायल हो गए।

फोटो- @pritamSpcc

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, टिहरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना सुबह 7.55 बजे चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर हुई। उत्तराखंड रोडवेज की बस उत्तरकाशी के भटवाड़ी से हरिद्वार जाते समय अचानक अनियंत्रित होकर 250 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरी। दुर्घटना के कारणों को तत्काल पता नहीं चल पाया है।

बस हादसे की सूचना मिलते ही टिहरी की जिलाधिकारी सोनिका और पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत समेत जिले के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं। उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर यात्रियों को यथा संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री रावत ने जिला प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य करने व घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने आवश्यकता होने पर घायलों को ऋषिकेश एम्स पहुंचाने को भी कहा है। रावत ने घायलों को लाने के लिए हैलीकाप्टर उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों को मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिये।

वहीं, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में आज सुबह एक कार के खड्ड में गिरने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान योगेश्वर (29), सूर्य कांत (25) और नैन चंद (40) के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि इस गंभीर रूप से हादसे में घायल हुए 20 वर्षीय रोहित और मुलकराज को रामपुर के अस्पताल भेज दिया गया है। मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रूपये और घायलों के परिजनों को 5-5 हजार रूपये की तात्कालिक सहायता प्रदान की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here