आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा; खड़े ट्रक से टकराई स्लीपर बस, 14 यात्रियों की मौत, 31 घायल

0

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बुधवार देर रात दिल्ली से बिहार जा रही एक स्लीपर बस ने पंक्चर ठीक करा रहे खड़े ट्रक में टक्कर मार दी। हादसे में बस सवार 14 यात्रियों की मौत हो गई और 31 घायल हो गए हैं। घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। अब तक 11 मृतकों की पहचान हो गई है।

एक्सप्रेस

फिरोजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सचिंद्र पटेल ने गुरुवार को बताया, “यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में फिरोजाबाद और इटावा जिले की सीमा में भदान गांव के पास बुधवार रात करीब दस बजे हुआ जिसमें पंक्चर बनवा रहे खड़े ट्रक में एक अनियंत्रित स्लीपर बस ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बस सवार 14 यात्रियों की मौत हो गई और 31 यात्री घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए सैफई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बस में 45 यात्री सवार थे और बस दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही थी।”

उन्होंने बताया, “हादसा इतना जबरदस्त था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बस को क्रेन के जरिए हटाया गया है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी गई है और मृतकों की पहचान मुकेश, विनोद कुमार, कलामुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंदर पासवान, चन्दन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, राकेश कुमार, ट्रक चालक भूरा के रूप में हुई है।”

वहीं, सैफई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में आपातकालीन वार्ड के ईएमओ डॉ. विश्व दीपक ने बताया, “यहां 13 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया है, जबकि एक व्यक्ति ने इलाज शुरू होते ही दम तोड़ दिया है। घायलों में छह की हालत बेहद गंभीर है।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मरने वाले यात्रियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here