स्पेन: बार्सिलोना में आतंकी हमला, 13 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

0

स्पेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर बार्सिलोना गुरुवार(17 अगस्त) को एक के बाद एक दो आतंकी हमलों से दहल उठा।बार्सिलोना के भीड़ भरे सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

वहीं, दूसरा हमला केम्ब्रिल्स में हुआ यहां भी लोगों के बीच वैन घुसाने की घटना हुई। इसमें 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

इस आतंकी हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं स्पेन में भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हूं, फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है। पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना को ‘भयावह’ बताया।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने स्पेन को मदद की भी पेशकश की है। स्पेन के प्रधानमंत्री मरीयानो रजोय ने कहा कि वह घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here