बिहार के गोपालगंज में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 13 लोगों की मौत, कई घायल

0

बिहार के गोपालगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार को आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के झुलसने की खबर है।

बिहार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने गुरुवार (25 जून) को बताया कि अब तक मिली सूचना के मुताबिक जिले में वज्रपात से 12 से 13 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बारिश के दौरान घरों से बाहर ना निकलें तथा बारिश से बचने के लिए किसी भी वृक्ष का सहारा ना लें। उन्होंने बताया कि थावे थाना क्षेत्र के नाराणपुर गांव में वज्रपात से मुस्तफा अहमद (30) और अफरोज आलम (28) की मौत हो गई जबकि उचकागांव के लुहसी गांव में कृष्णा कुमार (21) और नौतन हरैया गांव में अजीम आलम (40) की मौत हो गई।

मांझा थाना क्षेत्र के शेख परसा गांव निवासी गणेश साह की तथा विजयीपुर के चखनी टोला निवासी अजमेरी खातून (10) की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। उन्होंने बताया कि बरौली थाना क्षेत्र के बखरौर में वज्रपात की चपेट में आने से रीना देवी (35) तथा खजुरिया गांव में राजाराम यादव (45) साल की मौत हो गई।

इसके अलावा, बरौली के बघेजी गांव में चंपा देवी (35) तथा सोनबरसा गांव में आनंद महतो (40 ) की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। मीरगंज थाना क्षेत्र में विशंभरपुर गांव में निरंजन कुमार (23) की तथा हथुआ थाना क्षेत्र में अंकित कुमार और कटैया थाना क्षेत्र में मुन्नी देवी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की घटना में कम से कम छह लोगों के झुलसने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here