सड़क हादसे में 13 अमरनाथ तीर्थयात्री घायल, तीन की हालत गंभीर

0

गुरुवार(12 जनवरी) को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े ट्रक से टकरा जाने से एक वाहन में सवार 13 तीर्थयात्री घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल तीर्थयात्रियों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रहीं है।

अमरनाथ
file photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित उस काफिले में शामिल थे जो 3,419 तीर्थयात्रियों के एक नये जत्थे को लेकर जा रहा था। इस जत्थे में 680 महिलाएं और 201 साधु भी शामिल थे। ये तीर्थयात्री वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए यहां भगवती नगर आधार शिविर से कश्मीर के लिए रवाना हुये थे।

उन्होंने बताया कि यह हादसा यहां से करीब 70 किलोमीटर दूर उधमपुर जिले के मलार्ड इलाके में धेरमा पुल के निकट तड़के करीब साढ़े पांच बजे हुआ। हादसा उस समय हुआ जब टैंपो के चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और खड़ी ट्रक से जा टकराया।

अधिकारी ने बताया कि घायल तीर्थयात्रियों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रहीं है और उन्हें यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि घायलों में से 10 तीर्थयात्री यूपी में झांसी के रहने वाले हैं जबकि तीन अन्य मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here