पाकिस्तानः तेल से भरे टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, 123 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

0

पाकिस्तान के बहावलपुर में रविवार(25 जून) को तेल से भरे टैंकर के पलटने और उसमें आग लगने से 123 से ज्यादा लोगों की झुलसकर मौत हो गई। जबकि, इस दर्दनाक हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अहमद पुर शरिया नाम की जगह पर तेल का टैंकर पलटने के बाद उसमें हुए इस भयानक विस्फोट और उसके बाद फैली आग में 123 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: @osamabinjavaid

राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए इस भीषण हादसे में सैकड़ों लोग गंभीर रूप से जल गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। खबरों के मुताबिक, हाईवे पर जब लोगों ने टैंकर को पलटते देखा तो उसमें से लीक होकर बाहर निकल रहे तेल को जमा करने के लिए लोग वहां जमा हो गए।

खबरों के मुताबिक, टैंकर के पलट जाने की वजह से यह दुर्घटना घटी। टैंकर के पलटने के बाद उससे तेल बहने लगा जिसे इकट्ठा करने के लिए वहां पर लोग जमा हो गए थे। इसी समय टैंकर में विस्फोट हो गया और इसकी चपेट में आकर लोग जलकर मर गए।

आग लगने के थोड़ी देर बाद ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। राहत और बचाव कार्य जारी है। सभी घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची दो दमकल गाड़ियों ने टैंकर में लगी आग बुझा दी है। घटनास्थल के पास खड़ीं 6 कारें और 12 मोटरसाइकल भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सेना को नागरिक प्रशास के साथ मिलकर बचाव कार्य करने का आदेश दिया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक, तेल से भरे टैंकर काफी रफ्तार में थी, जिसके चलते उसका संतुलन बिगड़ गया। टैंकर के गिरते ही उसमें आग लग गई और वह विस्फोट हो गया। मामले की विस्तृत जारकारी का अभी इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here