दिल्ली: छेड़खानी से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी अपनी दास्ता

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी जिले में अलीपुर थाना इलाके के बख्तावरपुर गांव में छेड़खानी से परेशान होकर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृत छात्रा ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार दिल्ली में हर जगह लड़कों द्वारा हो रही छेड़खानी को बताया है। सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है कि, दिल्ली के लड़के उसे जीने नहीं देंगे, इसलिए वह खुदकुशी कर रही है। इसके अलावा उसने अपने परिजनों से माफी भी मांगी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की खुदकुशी के बाद परिजनों का आरोप लगाया है कि पड़ोस का एक लड़का लंबे वक्त से लड़की के साथ छेड़खानी कर रहा था। लड़का पुलिस भर्ती में सहयोग करने के नाम से कई बार लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश की थी जिसका परिजनों ने विरोध किया था।

ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि लड़का गांव के किसी दबंग परिवार से है और लड़की गरीब दुकानदार की बेटी थी। हालांकि, लड़की ने सुसाइड नोट में इस लड़के का नाम नहीं लिखा है बल्कि आसपास के लड़कों को जिम्मेदार माना है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रहीं है।

छात्रा का सुसाइड नोट:

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि, ‘मम्मी पापा मुझे माफ़ कर देना पर मैं कोई गलती नही की है, पर मुझे अब नही रहना। मैं नही जी सकती ऐसे, इधर जाओ तो लड़के उधर जाओ तो लड़के, मेरी ज़िन्दगी खराब कर रहे है सब, ताकि मैं कुछ ना कर संकू, पर मुझे अब नही जीना, मैंने अपनी सारी ज़िन्दगी जी ली, पापा मैंने सारा काम कर दिया है, मेरी वजह से आपको ये कमरा खाली करना था ना, पर मैं नही रहूंगी तो आपको ये कमरा खाली नही करना पड़ेगा, फिर दोबारा कह रही हूं कि मैंने कोई गलती नही की है, दिल्ली के लोग ही मुझे जीने नही दे रहे थे, अगर कोई गलती हुई हो तो मुझे सब लोग माफ कर देना, आई लव यू मॉम एन्ड डैड।’

aaj tak

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here