उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, बस खाई में गिरने से 12 यात्रियों की मौत, 14 घायल

1

उत्तराखंड में रविवार (18 नवंबर) को दर्दनाक हासदा हुआ है। उत्तरकाशी जिले में एक निजी बस खाई से लुढ़ककर यमुना नदी में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 14 अन्य यात्री घायल हो गए है। जानकारी के मुताबिक विकासनगर की ओर से जा रही बस रविवार दोपहर डामटा के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई यात्रियों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। सूचना के बाद जिला स्तरीय अधिकारी एवं पुरोला पुलिस सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची कर रेस्क्यू कार्य में जुट गई है। यह हादसा दोपहर करीब 12:30 बजे यमुनोत्री हाईवे पर डामटा क्षेत्र के पास हुआ है, जहां निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट होते हुए विकासनगर जा रही थी लेकिन किमथात के पास अचानक ड्राइवर संतुलन खो बैठा और बस डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई।

गढ़वाल रेंज के डीआईजी अजय रौतेला ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नौगांव से विकासनगर जा रही बस के खाई में गिरने से 12 यात्रियों की मौत हो गई और जबकि 14 यात्री घायल हैं। डामटा पहुंचने से कुछ ही पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस गहरी खाई में जा गिरी। सूचना के बाद एसडीआरएफ का 18 सदस्यीय दल मौके के लिए रवाना हुआ।

Previous articleरेप के लिए लड़कियों को जिम्मेदार ठहराने वाले शर्मनाक बयान पर खट्टर की सफाई, बोले- ‘यह जांच से आया फैक्ट है’
Next articleSona Mohapatra comforts Chinmayi Sripada after she fears her career was over due to MeToo allegations