महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से 12 लोगों की मौत, 58 घायल

0

महाराष्ट्र के धुले जिले के शिरपुर कस्बे में एक केमिकल फैक्ट्री में शनिवार सुबह कई सिलेंडर फटने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 60 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महाराष्ट्र
फोटो: ANI

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिरपुर तालुका के वाघदी गांव स्थित फैक्ट्री में करीब 100 मजदूर घटना के वक्त मौजूद थे। हादसा सुबह करीब पौने 10 बजे हुआ। धिकारी ने कहा, फैक्ट्री में कई सिलेंडर फट गए। बचाव कार्य अभी जारी है। पुलिस, आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग के कई दल बचाव कार्य में जुटे हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक धुले के एसपी विश्वास पंधारे ने बताया कि, इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 60 लोग घायल है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

मौके पर पहुंची दमकल गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद जहरीला धुआं और गैस आस-पास के इलाके में फैल चुके हैं जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। विस्फोट के बाद पूरे इलाके में हडकंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here