जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में CRPF के 28 जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

1

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में गुरुवार(14 फरवरी) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकवादी घटना में सीआरपीएफ के कम से कम 28 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, कई जवान घायल बताए जा रहें हैं।

पुलवामा

बताया जा रहा है कि हमले में IED का इस्तेमाल हुआ है। रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। घायलों में कई जवानों की हालत नाजुक बताई जा रहीं है। घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल ले जाया गया है।इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किए गए हैं।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है।

धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की घटना श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर अवंतिपुरा इलाके में हुई।

पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है। उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। (इंपुट: भाषा के साथ)

1 COMMENT

  1. अब बीजेपी और सेना बेगुनाह कश्मीरियों को मारेगी और जबरदस्ती उसका सम्बन्ध पाकिस्तान से जोड़ेगी क्यों के वो लोग पाकिस्तान का तो कुछ कर नहीं सकते.
    और हमारे मोदी जी फिर पाकिस्तान जाके वह की बिरयानी का लुत्फ़ उठा के चले आएंगे जैसा वो करते हमेशा करते है, और पाकिस्तान पे वो प्रतिबन्ध इसलिए नहीं लगा सकते क्यों की अडानी जी का बिजली पाकिस्तान में बेचा जाता है और अभी तो रस्मदेव भी वहा इन्वेस्ट करके आये है तो मोदी जी ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे उनके मित्रों का किसी भी तरह का नुकसान हो चाहे हमारे हजारों सैनिकों की जान ही क्यों न चली जाये. अगर इन नेताओं के घर से कोई मरता ऐसी हमलों में तब तो उनको एहसास होता मगर इनको हर बात पे राजनीति और करि निंदा करनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here