महाराष्ट्र के चंद्रपुर में भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

0

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में शनिवार (8 दिसंबर) को भीषण सड़क हादसा हो गया। जिले में एक ट्रक और वैन की टक्कर में शनिवार को सात महिलाओं और दो नाबालिगों समेत 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

PHOTO: ANI

पुलिस ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब 14 लोगों को लेकर जा रही वैन रात करीब 9:30 बजे कोरपना-वानी रोड से गुजर रही थी। चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक महेश्वर रेड्डी ने बताया कि शुरुआती सूचना के मुताबिक हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है।

मौके पर मौजूद रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना में 7 महिलाएं, वैन ड्राइवर, 3 साल का एक बच्चा और एक अन्य नाबालिग मारे गए। एक साल के एक बच्चे को कोई नुकसान नहीं हुआ।

पुंछ जिले में बस के खड्ड में गिरने से 13 लोगों की मौत

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को एक बस (42 सीट वाली) के सड़क से फिसलकर गहरे खड्ड में गिरने से चार महिलाओं और एक नाबालिग सहित 13 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा पलेरा में उस समय हुआ जब लोरान से पुंछ जा रही बस के चालक ने एक मोड़ पर वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह 100 मीटर गहरे खड्ड में गिर गई। उन्होंने बताया कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य लोग घायल हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि छह लोगों की मौत मौके पर ही हो गई और पांच अन्य ने घटनास्थल से निकालते समय दम तोड़ दिया। वहीं दो अन्य लोगों की एक स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घायलों में से चार की हालत गंभीर है जिन्हें विशेष उपचार के लिए विमान में जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

राज्यपाल ने अपने संदेश में मृतकों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके परिवार वालों के प्रति संवदेना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) ने पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रहे हादसों की जांच की मांग की है।

जेकेपीसीसी ने अपने एक बयान में कहा कि सड़कों पर, विशेषकर पहाड़ी और दूर-दराज इलाकों में पुराने वाहनों की हालत जांचने के लिए अधिकारियों के एक विशेष दल का गठन किया जाना चाहिए। उसने मृतकों के परिजन और घायलों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here