मेरठ में लाखों पुराने नोटों की कतरनें सड़क पर बिखरी मिली

0

मेरठ के परतापुर इलाके में सड़क किनारे लाखों रुपये के पुराने नोटों की कतरन मिलने से हड़कंप मच गया है।1000-500 रुपये के इन पुराने नोटों को किसी मशीन से बारीक टुकड़ों में तब्दील किया गया है। डीएम बी.चंद्रकला ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

1-3

एक हजार के नोट कटे हुए मिलने से कल काफी देर तक खलबली मची रही। नोटों की कतरन देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कतरन पॉलीथिन में भरकर उठवा ली। सभी नोट कैंची से काटे गए हैं।पड़ताल की जा रही है कि नोट काटकर किसने फेंके थे।

Also Read:  गुजरात: महिला लेक्चरर की आपबीती सुनने के बाद भावुक हुए राहुल गांधी, मंच से नीचे उतरकर लगाया गले

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, परतापुर-बराल मार्ग पर तिराहे के समीप सड़क किनारे पुराने नोटों की कतरन जगह-जगह बिखरी देख लोग हैरान रह गए। सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। परतापुर निवासी राजकुमार ने बताया कि सुबह मार्निंग वॉक के दौरान उन्होंने नोटों की कतरन देखी।

Also Read:  500 रुपए और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बदलने की अवधि बढ़ाने की मांग
Congress advt 2

3

परतापुर निवासी सुमेर सिंह ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने नोटों की कतरन देखी थी। इन नोटों को इतना बारीक कर दिया गया था कि आसानी से इन्हें देखकर नोट की कतरन होने का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता था। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि परतापुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read:  दिल्ली में प्रदूषण से मरते हैं रोजाना 6 लोग - सुप्रीम कोर्ट

पुलिस मामले के खुलासे के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। जल्द ही आरोपियों का पता लगाकर मामले का खुलासा किया जाएगा। एसएचओ परतापुर सुशील कुमार ने बताया कि नोटों की कतरनें काफी छोटी हैं, जिससे असली-नकली का अनुमान लगाना कठिन हो रहा है। इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल डीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here