100 से अधिक भारतीय मछुआरों को पाकिस्तान ने किया गिरफ्तार

0

गुजरात के कच्छ जिले के जाखू तटवर्ती इलाके से पाकिस्तान मेरीटाइम सेक्योरिटी एजेंसी (पीएमएसए) ने 100 से ज्यादा भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी 18 नौकाएं भी जब्त कर लीं।

पाकिस्तान
file photo

पीटीआई कि ख़बर के मुताबिक, नेशनल फिशवर्कर्स फोरम (एनएफएफ) के सचिव मनीष लोधारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि जाखू तटवर्ती क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास से पीएमएसए ने 18 नौकाओं पर सवार 100 से ज्यादा मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि वहां से सुरक्षित भागे मछुआरों ने इसकी सूचना दी है। उन्होंने कहा, एनएफएफ पाकिस्तानी एजेंसियों के साथ संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रही है ताकि पता चल सके पीएमएसए ने कितने मछुआरों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि पीएमएसए ने अभी तक मार्च में अलग-अलग घटनाओं में 225 से ज्यादा मछुआरों को गिरफ्तार किया है और करीब तीन दर्जन नौकाएं जब्त की हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान अक्सर एक-दूसरे की समुद्री सीमाओं के उल्लंघन के आरोप में एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पाकिस्तान की मैरिटाइम सिक्यॉरिटी एजेंसी (MSA) के हवाले से कहा है कि भारतीय मछुआरों की 19 नौकाएं भी जब्त कर ली गई हैं। पुलिस के अनुसार, MSA अधिकारियों ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए भारतीय मछुआरों को पुलिस को सौंप दिया। अब सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here