मध्य प्रदेश: इंदौर में बहुमंजिला होटल की इमारत गिरी, 10 लोगों की मौत, कई घायल

0

मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार(31 मार्च) की रात को एक बहुमंजिला होटल की इमारत गिरने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए, घायलों को इलाज के लिए नजदिकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।ख़बरों के मुताबिक, यह हादसा इंदौर के सरवटे बस स्टैंड इलाके में हुआ है, हादसा रात करीब 9 बजे से आसपास हुआ।

फोटो- दैनिक भास्कर

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घनी बसावट वाले सरवटे बस स्टैंड इलाके में एमएस होटल की इमारत भरभराकर ढह गई। इस इमारत में लॉज भी चलाया जा रहा था। शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के अधीक्षक वीएस पाल ने बताया कि फिलहाल हादसे में दबे लोगों को अस्पताल लाया गया। इनमें से 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन अन्य लोगों का इलाज चल रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल, लोगों की मदद से जिला प्रशासन की तरफ से बचाव कार्य जारी है। बिल्डिंग बहुत पुरानी बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग गिरने के बाद पूरे इलाके में कुछ देर के लिए धूल-मिट्टी का गुबार फैल गया, इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए गलियों में भागे, वहीं घायल मदद के लिए पुकार रहे थे।

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना पर दुख जताया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘इंदौर के सरवटे बस स्टैंड के पास हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। बचाव कार्य सहित पूरी स्थिति पर हमारी नजर है। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी सकुशल हों और घायल शीघ्र स्वस्थ हों।’

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत गिरने के बाद सामने आया है कि नगर निगम ने इस होटल को जर्जर घोषित कर रखा था, लेकिन इसे न तो गिराया और न तब ध्यान दिया, जब इस पर दो मंजिल और बना दी गई। इसमें चौथी मंजिल का भी काम चल रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा हादसे में मारे गए होटल के मैनेजर हरीश कुमार सोनी (70) की पत्नी और बेटी का आरोप है कि होटल के अंदर रिपेयरिंग का काम भी चल रहा था। आठ दिन पहले इसकी छत भी गिर गई थी। पिता ने होटल के मालिक को इसकी जानकारी दी थी, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here