उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर फटने के बाद दो मंजिला इमारत गिरी, 10 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

0

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सोमवार (14 अक्टूबर) सुबह गैस सिलेंडर फटने से एक दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि, हादसे के वक्त मकान में करीब 25 से 30 लोग मौजूद थे। इसलिए, आशंका जताई जा रहीं है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

उत्तर प्रदेश

जानकारी के मुताबिक, मऊ के मोहम्मदाबाद इलाके में एक घर में गैस सिलिंडर फट जाने से यह बड़ा हादसा हुआ है। ब्लास्ट के कारण दो मंजिला इमारत ढह गई। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि इमारत में रह रहे लोगों को निकलने का मौका तक नहीं मिल पाया। स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रशासन टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने तथा इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार सोमवार तड़के उन्हें एक अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। धमाका इतना जोरदार था कि मकान पूरी तरह मलबे में तब्‍दील हो गया, जबकि आस पड़ोस के मकानों में दरारें तक पड़ गईं। वहीं हादसे की जानकारी होते ही पूरा मोहल्‍ला उमड़ पड़ा और ध्‍माके में ध्‍वस्‍त मकान से घायलों को एक-एक कर निकालना शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here