पश्चिम बंगाल से जम्मू जा रही आर्मी स्पेशल ट्रेन से लापता हुए BSF के 10 जवान, गुमशुदगी का केस दर्ज

0

पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से जम्मू के लिए आर्मी स्पेशल ट्रेन से चले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 83वीं बटालियन के 10 जवान अचानक लापता हो गए। इस बात का पता तब चला जब मुगलसराय स्टेशन पर ट्रेन के रुकने के बाद सभी जवानों की गिनती की गई। ख़बरों के मुताबिक, ये जवान वर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच लापता हुए। खोजबीन के बाद कुछ जानकारी नहीं मिलने के बाद अधिकारियों ने यूपी के मुगलसराय पहुंचने पर जीआरपी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करावाई।

फाइल फोटो

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, जीआरपी को दी गई बीएसएफ के एसआई सुखबीर ‌‌सिंह की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार मुर्शीदाबाद से 83 वीं बीएन बटालियन के बीएसएफ जवानों को लेकर आर्मी स्पेशल ट्रेन जम्मू के लिए रवाना हुई थी। बर्धमान व धनबाद स्टेशन पर भी ट्रेन का ठहराव हुआ था। ट्रेन के इन स्टेशनों से रवाना होने के बाद जवानों की गिनती हुई तो 10 गायब मिले।

जिसके बात तुरंत इसकी जानकारी तत्काल अधिकारियों को दी गई। बुधवार की शाम 3 बजे मुगलसराय में ट्रेन के पहुंचते ही बीएसएफ कंपनी कमांडर के निर्देश पर एसआई सुखबीर सिंह ने जीआरपी थाने में जवानों के गायब होने की तहरीर दी।

तहरीर में बीएसएफ जवान प्रदीप सिंह के वर्धवान और शिव सिंह, कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद कुमार के धनबाद स्टेशन से गायब होने की आशंका जताई गई है। जीआरपी के एसएसआई राजेश कुमार ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर रिपोर्ट संबंधित जीआरपी थाने को भेजी जाएगी।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, इस मामले पर मुगलसराय के सब इंस्पेक्टर जेके यादव ने माडिया को बताया कि आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू जाते वक्त गायब हुए 10 बीएसएफ जवानों की मिसिंग रिपोर्ट उनके कमांडर द्वारा दर्ज करवाई गई है और हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here