केजरीवाल ने कहा MCD चुनाव जीत गए तो एक 1 साल में दिल्ली को लंदन बना देंगे

0

देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में नगर निगम के चुनाव होने है, एमसीडी की जंग जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां इसके लिए तैयारियां करने में जुट गई है।

केजरीवाल ने कहा MCD
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उत्तम नगर में सीवर लाइन के कामों के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने दावा किया कि एमसीडी में आने के बाद वह दिल्ली को एक साल में लंदन बना देंगे। केजरीवाल ने साथ ही बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 20 साल से सत्ता में बैठी बीजेपी और कांग्रेस ने एमसीडी का बेड़ा गर्क कर दिया है।

केजरीवाल ने कहा, “चुनावों से पहले, भाजपा और कांग्रेस के पार्षद साइकिल और स्कूटर पर घूमते नजर आते हैं। लेकिन अब, हर पार्षद के पास पांच बंगले और पांच गाड़ियां हैं। एक बार हम MCD जीत गए तो एक साल के अंदर दिल्ली को इतना साफ-सुधरा बना देंगे कि इसकी तुलना लंदन से होगी।” केजरीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने जो भी वादे किए थे जैसे- बिजली और पानी की सब्सिडी देना, वो सब पूरे किए जा चुके हैं।

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के किसी भी राज्य की सरकार ने इतना काम नहीं किया जितना आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में किया। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बिजली वितरण कंपनियों के हाथ की कठपुतली थी।

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने दिल्ली में दो वर्षों में जितना काम किया है उतना भाजपा 10-15 वर्षों में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नहीं कर पायी। उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव में आपने 67 सीटें दी और इस बार आप कोई ऐसा फर्क मत कीजिए। यदि हम दिल्ली नगर निगम चुनाव जीत गए तो हम दिल्ली में चार चांद लगा देंगे और उसे एक साल में लंदन जैसा बना देंगे।” आगामी निगम चुनाव के लिए उत्तम नगर में प्रचार करते हुए उन्होंने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को आकर्षित करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, “हमने अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा है। यह मुद्दा दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने लंबित है।” इस बीच पूर्व कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा की अगुवाई में इलाके के कुछ बाशिंदों ने जनसभा के दौरान काले झंडे दिखाए। वहीं आपको बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस ने भी नगर निगम चुनावों के लिए कमर कस ली है। एमसीडी की जंग जीतने के लिए तीनो पार्टियां जोर शोर से तैयारियां कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here