छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार से नाराज किसान मुफ्त में बांटेंगे 1 लाख किलो सब्जियां

0

छत्तीसगढ़ में सब्जी उगाने के बाद उन्हें बेचने में उचित मूल्य नहीं मिलने से नाराज किसान सब्जियों को फैंकने की बजाय मुफ्त में बांटेंगे। सरकार से नाराज किसानों ने बूढातालाब धरना स्थल पर एक लाख किलो सब्जी मुफ्त बांटने का निर्णय लिया है। किसानों द्वारा अचानक लिए गये इस फैसले से हर कोई हैरत में है।

छत्तीसगढ़

नोटबंदी की मार और सरकारी सहायता नहीं मिलने की वजह से सब्जियां उगाने वाले किसानों को अपनी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। इससे हताश छत्तीसगढ़ युवा प्रगतिशील किसान संघ 2 जनवरी को रायपुर बूढ़ातालाब स्थित धरना प्रदर्शन स्थल पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगा।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, इस दिन संघ द्वारा सुबह 11 बजे से मुफ्त में आम जनता को सब्जियां बांटी जाएगी। वहीं संघ के सभी किसान अपने खेतों से स्वयं एक लाख किलो सब्जी लाकर आम जनता को मुफ्त में बाटेंगे।

किसान संघ के अध्यक्ष हितेश वरू व सचिव हेमंत गोहिल ने बताया कि प्रदेश के सब्जी उत्पादक किसान पिछले छह माह से अपने उत्पाद जैसे मिर्ची, बैगन, टमाटर, पत्तागोभी एवं शिमला मिर्च व अन्य सब्जियों को लागत मूल्य से भी कम मूल्य पर बेचने को मजबूर हैं।

उन्होंने बताया कि मंडी में बेचने पर भी उन्हें उचित मूल्य नहीं मिल रहा और उनकी बिक्री की समस्याएं बढ़ती ही जा रही हैं। उन्होंने राजधानीवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि वे थैला लेकर आएं और मुफ्त में सब्जी ले जाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here