अब नोएडा के सेक्टर 63 में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 1 की मौत, तीन घायल

0

देश की राजधानी दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के बाद अब नोएडा के सेक्टर 63 में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, शनिवार (21 जुलाई) को एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। अभी मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल घटना की जांच जारी है।

(Representative Image HT)

प्रशासन के मुताबिक घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन का कहना है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं। आपको बता दें कि इसी हफ्ते ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में भी दो बिल्डिंगें भरभराकर ढह गई थीं। इस हादसे में नौ लोगों की इमारत के मलबे में दबकर मौत हो गई थी।

इस घटना के संबंध में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 18 अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here