शीना बोरा हत्याकांड: तीनों आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में तीनों प्रमुख आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर लिया है।

सीबीआई का आरोप पत्र लगभग एक हजार पन्नों का है, जिसे अतिरिक्त महानगर दंडाधिकारी आर.वी.अदोन की अदालत को सौंप दिया गया।

आरोप पत्र में पीड़िता की मां इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना व उनके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय का नाम मुख्य आरोपियों के रूप में दर्ज किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आरोप पत्र में कहा गया है कि शीना बोरा की हत्या उसकी मां इंद्राणी द्वारा साल 2012 में की गई। इस वारदात में इंद्राणी के पूर्व पति खन्ना व ड्राइवर श्यामवर राय ने उसका साथ दिया।

तीनों को मुंबई व कोलकाता से अगस्त महीने में गिरफ्तार किया गया था और 25 अगस्त से वे हिरासत में हैं।

इससे पहले मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन सितंबर महीने में महाराष्ट्र ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया था।

मामला सीबीआई के हाथ पहुंचने के बाद उसने तीनों के खिलाफ अपहरण, हत्या, आपराधिक षड्यंत्र, सबूत नष्ट करने व हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज किया था।

जांचकर्ताओं के मुताबिक, शीना को 24 अप्रैल, 2012 को एक कार के अंदर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद उसके शव को मुंबई से 80 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के पास एक जंगल में ले जाया गया और तीनों ने उसके शव पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया।

इस घटना के एक महीने के बाद 23 मई को एक स्थानीय ग्रामीण ने वहां शव के अवशेष होने की जानकारी दी।

फॉरेंसिक जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि शव के अवशेष शीना के ही थे।

दरअसल सीबीआई ने शीना बोरा हत्याकांड में स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीटर मुखर्जी को गुरुवार शाम गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY