वी.के.सिंह को मंत्री पद से हटाएं प्रधानमंत्री : राहुल

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असहिष्णुता के मुद्दों पर चुप रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दलित बच्चों की तुलना कुत्ते से करने वाले वी.के.सिंह को मंत्री पद से हटाएं। असहिष्णुता के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा में भाग लेते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री दादरी में एक मुसलमान की पीट-पीटकर की गई हत्या और महाराष्ट्र में तर्कशास्त्री नरेंद्र दाभोलकर की हत्या जैसे मामलों पर कुछ नहीं बोलते।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में दो दलित बच्चों को जलाकर मार डालने की घटना में अपनी टिप्पणी से वी.के.सिंह ने संविधान को चुनौती दी है।

राहुल ने कहा, “उन्होंने (सिंह) दलित बच्चों को कुत्ता कहा। उन्होंने दलित बच्चों की कुत्तों से तुलना कर सीधे संविधान को चुनौती दी है। प्रधानमंत्री उन्हें (मंत्री पद पर बनाए रखकर) काम कैसे करते रहने दे सकते हैं।”

हरियाणा के फरीदाबाद के सुनपेड़ गांव में एक घर में आग लगा दी गई थी, जिसमें दो दलित बच्चे जलकर मर गए थे। जब सरकार पर उंगली उठी तो वी.के.सिंह ने कहा था कि हर बात के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं हो सकती। अगर कोई किसी कुत्ते को पत्थर मार दे तो क्या इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

LEAVE A REPLY