लखनऊ में बही मोदी के ‘खिलाफ’ हवा

0
देश की राजनीति में लखनऊ का एक बड़ा कद रखता है, लेकिन अव वहीं लखनऊ पी.एम. मोदी खिलाफ नारेबाजी करता दिख रहा है। लोगों में पीएम मोदी के खिलाफ भारी रोष देखा गया।
मामला है BBAU दीक्षांत समारोह कार्यक्रम का। पीएम मोदी काफी पहले से लखनऊ आने की तैयारियां कर रहे थे। लखनऊ के लोगों को जो सब्जबाग पीएम मोदी द्वारा दिखाए गए थे उनकी चमक फिकी पड़ती हुई नजर आ रही थी इस बात को वह अच्छे से जानते थे इसलिये वे कई सारी सौगातों का तोहफा लेकर आज लखनऊ लोगों के बीच दिखें।
लेकिन कार्यक्रम स्थल पर मोदी का भाषण शुरू होने से पहले ही एक (या एक से ज़ियादा) स्टूडेंट ने ‘मोदी मुर्दाबाद’ के नारे लगा दिए । स्टूडेंट को फ़ौरन हाल के बाहर कर दिया गया और फिर मोदी का भाषण शुरू हुआ ।
व्यवस्था को सम्भालने के लिये प्रशासनिक स्तर पर जोरो पर तैयारियां की गई थी लेकिन वाबजूद इसके मोदी के इस कार्यक्रम  में विरोध की लहर का स्वर तेज रहा। रोहित वेमुला की मौत पर मोदी ने शोक व्यक्त किया ।
इस से पहले, वाराणसी में पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार के माध्यम से माध्यम से गरीबों और पिछड़ों को सीधे मदद की जा रही है जिससे बिचैलियों की भूमिका ख़त्म हो गई है. श्नट-बोल्ट ऐसे टाइट हुए हैं कि बिचैलियों की भूमिका ख़त्म हो रही है, इसलिए कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है।
मोदी के विरोध के इस स्वर पर वे इसे विरोधियों की चाल कहते है, वे नहीं चाहते कि देश में विकास हो इसलिये हमारे और हमारी सरकार के खिलाफ इस तरह के वातावरण को तैयार किया जाता है।
वाराणसी में दिव्यांगों के कार्यक्रम में शामिल होकर प्रधानमंत्री राजधानी लखनऊ पहुंच थे। जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, गवर्नर राम नाईक और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमौसी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।
इसके बाद पीएम मोदी यहां छात्रों को मेडल देकर सम्मानित किया और 4.45 बजे काल्विन कॉलेज में ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। शाम में पीएम मोदी ने अंबेडकर महासभा में अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी अमौसी एयरपोर्ट से 6.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY