राहुल गांधी को पप्पू कहे जाने पर दिग्विजय सिंह ने कहा नरेंद्र मोदी को भी फेकू कहा जाता है

0

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी में नेतृत्व का गुण है और पार्टी का अध्यक्ष बन्ने के बाद नेतृत्व की क्षमता भी।

पीटीआई भाषा के अनुसार राहुल गांधी का पप्पू कहकर मज़ाक़ उड़ाए जाने के सवाल पर सिंह का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी ‘फेंकू’ कहा जाता है। उन्होंने कहा, ‘मोदी को लेकर अब मजाकों का दौर चल रहा है। देश उन्हें फेंकू बोलता है।’

rahul_modi

राहुल के नेतृत्व पर कांग्रेस के महासचिव ने कहा, “‘उनमें नेतृत्व के गुण हैं। मेरा मजबूती से मानना है कि उनमें अध्यक्ष बनने पर नेतृत्व की क्षमता और अनुभव है। उनमें राजनीतिक समझ है, वह राजनीति के तौर तरीके समझते हैं और देश को भी जानते हैं।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ‘नए विचारों’ और ‘पीढ़ी के बदलाव’ की जरूरत है तथा उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी कराने का जरूरी कौशल है। सिंह ने इंडिया टुडे से कहा, ‘कांग्रेस ने शुरुआत से ही हमेशा पार्टी में युवा लोगों को बढ़ावा दिया है। देश का जनसांख्यिकी रूप बदल गया है। भारत अब कहीं ज्यादा युवा देश है। इसलिए हमें नए विचारों, नए नेतृत्व और कांग्रेस के कामकाज के नए तरीके की जरूरत है।’

सिंह का ये बयान इस वजय से बेहद महत्वपूर्ण है की पिछले चाँद दिनों में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की संभावनाओं ने काफी शिद्दत अख्त्यार कर ली है। ये अलग बात है कि युवा गांधी के पार्टी अध्यक्ष बन्ने की कयास आराईयां एक लम्बे अर्से से चल रही हैं।

LEAVE A REPLY