राजस्थान में जंगलराज, जिम्मेदार कौन ?

2
राजस्थान में सुशासन की गवाही देते झुठे विज्ञापनों की सच्चाई अब सबके सामने है। जोधपुर में सीसीटीवी कैमरे में रेकार्ड हुई बदमाशों की वारदात ने जंगलराज के जिस माहौल को दर्शाया है वो सबके सामने है।
खुलेआम तोड़फोड़ और फायरिंग की वारदात का नजारा कैमरे में रिकार्ड हुआ है। यहां अपराधियों को ना तो कानून का खौफ है और ना ही पुलिस का डर, जिस प्रकार से गुडें वारदात को अंजाम दे रहे है उससे ये जाहिर हो जाता है।
जोधपुर के एक पाश इलाके में एक गाड़ी आकर रूकती है। जिसमें से एक-एक करके 5 बदमाश बाहर आते है। सब लोगों के हाथों में बेसबाल और डडें दिखाई दे रहे है। बदमाश बिना किसी डर के वहां खड़ी गाडियों पर हमला बोल देते है, और तोड़फोड़ मचा देते है। गाडि़यों के शीशे तोड़ दिए जाते है, नुकसान किया जाता है।
तोड़फोड़ के वक्त एक बदमाश लगातार फायरिंग करता रहता है। जिससे साफ जाहिर हो जाता है कि बदमाशों की तैयारी किस स्तर की है। वो अपने सामने आने वाली किसी भी रूकावट से निपटने के लिये तैयार थे।
राजस्थान के जोधपुर को एक बड़ा शहर माना जाता है वहां इस तरह की घटना बेहद चौकाने वाली हैं। राजस्थान सरकार के सुशासन के वादे को तार-तार करती इन बदमाशों की हरकत सरकार और प्रशासन की कलई खोल कर रख देती है। हमले की इस वारदात के पीछे गैंगवार होने की आशंका नज़र आ रही हैं।
इस घटना को अंजाम देते वहीं एक गैंग मोंटू कटारा का नाम सामने आ रहा है। अभी तक प्रशासनिक स्तर पर ये पता नहीें चल सका है कि इस तरह की वारदात को मोंटू कटारा गैंग ने क्यों अंजाम दिया पुलिस इस पूरे मामले पर अभी केवल पड़ताल ही कर रही है।
लेकिन बदमाशों के हौसलें किस कदर राजस्थान शासन में बुलन्द नज़र आते है वो अब सबके सामने है। बीजेपी सरकार चिल्ला चिल्ला कर बिहार और यूपी में जंगलराज की बात करती है जबकि वो खुद अपने ही शासन में जंगलराज पर काबू करने पर नाकाम नजर आ रही है।
Previous articleJaitley’s claim of high public character totally frivolous: Arvind Kejriwal
Next articleकेजरीवाल का जेटली को जवाब: ‘जब आपका कोई सार्वजनिक मान ही नहीं, तो हानि कैसे हुई?’