दिल्ली नगर निगम में भष्ट्राचार पर बोले कपिल मिश्रा

0
दिल्ली सरकार में अहम भूमिका निभाने वाले मंत्री कपिल मिश्रा ने केन्द्र की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कई खुलासे किए उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा शासित केन्द्र की सरकार दिल्ली के लिये ऐसा माहौल रच रही है जिससे दुनिया के सामने दिल्ली के नागरिको और दिल्ली का अपमान हो।
कपिल मिश्रा ने केन्द्र की भाजपा सरकार के नुमाइन्दों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग नगर निगम और एमसीडी के नाम पर गन्दगी का माहौल बना रहे है। आगे मिश्रा ने कहा कि मैं सरकार के इन प्रतिनिधियों से जानना चाहता हूं कि जब दिल्ली सरकार ने ये बात लिखकर दे रखी है कि दिल्ली के कर्मचारियों की सैलरी का एक भी पैसा बकाया नहीं है तो फिर ये तमाशा क्यांे किया जा रहा है जब ये पैसा सरकार द्वारा दे दिया गया है तो फिर पैसा गया कहां।
उन्होंने बताया कि उत्तरी नगर निगम को आठ सौ ब्यानवे करोड़ रूपये, पूर्वी दिल्ली नगर निगम चार सौ पैसठ करोड़ रूपये,दक्षिणी नगर निगम छ सौ अड़सठ करोड़ रूपये दिये जा चुके है। उन्होेंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब सरकार ने इतना रूपया दे दिया तो एमसीडी क्यों अपने कर्मचारियों को उनका वेतन नहीं दे पा रही। कहां गई इतनी बड़ी रकम, क्या ये पैसा भष्ट्राचार की भेंट चढ़ गया।
इसके अलावा वैंकया नायडू जी ने जो साठ करोड़ रूपये का चैक स्वच्छ दिल्ली को दिया था वो कहां गया व दिल्ली सरकार ने जो 6 हजार करोड़ रूपये का लोन अभी ना चुकाने को कहा था उसका क्या हुआ। इसके अलावा अपने आरोपों को जारी रखते हुए कपिल मिश्रा ने कहा इसके अलावा वो पैसा जो एमसीडी को अन्य सोत्रों से मिलता है जैसे पार्किंग के रूप में, हाउसिंग टैक्स के रूप में, विज्ञापनों से आय, टोल टैक्स का पैसा,कनवर्जन का पैसा और बिजली कर से आय ये सभी पैसे में भारी झोल है।
यहां उन्होंने गम्भीर आरोप लगाते हुए भाजपा की केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सब सरकार के इशारों पर किया जा रहा है। आखिर गरीब कर्मचारियों को जब उनका वेतन नहीं मिल रहा तो पैसा कहां गया।

LEAVE A REPLY