साध्वी प्राची के निशाने पर मीट कारोबारी

2
साध्वी प्राची कभी भी ऐसे मुद्दे को हवा देने से पीछे नहीं रही जिससे साम्प्रदायिक तनाव फैलता हो। साध्वी प्राची और उनके जैसे और भी कई सारे नेताओं को सुर्खियों में बने रहने के लिये समाज को तोड़ने वाले सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को अच्छे से उछालना आता है।
ताजा मामले में हरिद्वार में अर्धकुम्भ के अवसर पर कोतवाली ज्वालापुर पहुंची विहिप नेत्रि साध्वी प्राची ने पुलिस कोे सारे क्षेत्र में मीट की दुकानों को बंद कराने और ऐसा ना करने पर आंदोलन की धमकी दी।
चूंकि मामले को केवल मीट बेचने के आधार पर तूल नहीं दिया जा सकता है इसलिये इसमें अब गौमांस जोड़ना अनिवार्य हो जाता है। हवा को गरम कर देने के लिये गाय का नाम ले देना ही ऐसे नेताओं के लिये काफी हैं।
इस पूरे मामले पर कोतवाली ज्वालापुर इंचार्ज डीएस रावत का कहना है कि साध्वी प्राची ने एक शिकायत की है जिसकी जांच की जाएगी। लेकिन हमें उच्च अधिकारियों की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं आया हैं। अगर मीट की दुकानें बंद कराने के लिये उपर से आदेश आता है तो वह जरूर इसका पालन करेगें।
चूंकि गाय के मुद्दे का इस्तेमाल चुनावों की सियासत गर्माने के लिये होता है इसलिये हरिद्वार में अर्धकुम्भ मेले के मौके पर साध्वी प्राची नहीं चाहती कि इस चिंगारी को बुझा दिया जाए।
  • Bhagawana Ram Upadhyay

    बीजेपी को बीफ़ से परहेज़, ‘चंदे’ से नहीं

    बीजेपी को बीफ़ से परहेज़, ‘चंदे’ से नहीं – BBC हिंदी

    बीजेपी ने बीफ़ निर्यात करने वाली कंपनियों से लाखों रुपए चंदे लिए.

    BBC.COM

  • Bhagawana Ram Upadhyay

    आवश्यकता है – महापूरुशॉ के आदर्सो को आत्मसात् करना और अपनी जान की बाजी लगाकर भी उनके आदर्सो की स्थापना करना है . राम,रहीम,ईसा मसीह , कबीर , कृष्णठ , गुरुनानक , मुहम्मद साहिब और सभी मानवतावादियों की कृपा तभी मिलेगी जब उनके मार्ग पर चलेंगे . उनकी कृपा शब्दो , मंदिरो, मस्जीदो, गुरुद्वारो , मठओ , गिरजाघरो चर्चो आदि मे ढूँढना बेमानी होगी . सत्य और न्याय के मालिक की जय हो.